एशियन पेंट्स ही क्यों

एशियन पेंट्स में हम, न केवल आपकी सफलता के मार्ग को खोजने में सहायता करना चाहते हैं बल्कि हम आप में छिपी नेतृत्व क्षमता को भी बढ़ावा देना चाहते हैं। हम एक ऐसे परिवेश का वादा करते हैं जहां पर अनुभव की गहनता और विविधता उपलब्ध होती है। हम चाहते हैं कि हमारे कर्मचारी ऐसे परिवेश में काम करें जहां पर सीखना, खोजना, और योगदान करना संभव हो सके और हम उन्हें चुनौतीपूर्ण कार्य और अर्थपूर्ण बातचीत के माध्यम से भागीदारी के लिए प्रयास करते हैं। 

एक से अधिक फंक्शन्स और विषयों के साथ आपसी संपर्क करने के अवसर से कार्यात्मक विशेषज्ञता और इंटर-डिस्प्लनरी सहयोग की जानकारी प्राप्त की जा सकेगी। हम योग्यता को पुरस्कृत करते हैं, खुलेपन को प्रोत्साहित करते हैं, और व्यक्तिगत राय का सम्मान करते हैं। 

एशियन पेंट्स में आप अपना रास्ता खुद बनाते हैं। 

सीखना

सीखना हमारी संस्कृति का एकीकृत हिस्सा है, और हमेशा से रहा है। हमारा यह मानना है कि लोग उस समय सबसे बेहतर रूप से सीखते हैं जब वे आब्जर्वेशन करते हैं, प्रयोग करते हैं और अपने विचार पेश करते हैं। हम सीखने के 70:20:10 का पालन करते हैं- 70% कार्य के समय सीखा जाता है, 20% आब्जर्वेशन और आपसी संपर्क के ज़रिए और 10% कक्षा में सीखा जाता है।

प्रदर्शन

व्यक्ति द्वारा उच्च सक्षमता प्राप्त सहयोगियों से बहुत कुछ सीखा जाता है और इसलिए, हम कार्यस्थल पर पर्फार्मेंस ओरिएन्टेड कल्चर प्राप्त कर पाते हैं। हमारे यहां निष्पक्ष "परफार्मेंस फोक्स्ड मैनेजमेंट सिस्टम" है, ताकि हर कर्मचारी की उचित पहचान की जा सके और पुरस्कृत किया जा सके।

पुरस्कार

हमारा 'क्षतिपूर्ति सिद्धांत' क्षतिपूर्ति में न्याय और संचार में पारदर्शिता पर आधारित है। हम बाहरी बाजारों के साथ निरन्तर इसकी बैंचमार्किंग करते हैं। हम आंतरिक ईक्विटी में पूरा भरोसा करते हैं और प्रभावी क्षतिपूर्ति को अपनाते हैं।

हम क्या चाहते हैं?

योगदान

हम निरन्तर सही प्रश्नों की खोज करते हैं और समस्याओं का समाधान करने के लिए सामूहिक ज्ञान अपनाते हैं। एशियन पेंट्स में, हम आपको महत्वपूर्ण मुद्दों को समझने और कार्य के द्वारा सीखने के माध्यम से विकास के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

रिश्ते

हम आपसी संपर्क की संस्कृति को बढ़ावा देते हैं जिसमें हमारे साझेदारों, ग्राहकों, डीलर्स और कार्य परिवेश के साथ स्थाई रिश्तों के निर्माण पर बल दिया जाता है। सर्व-सामान्य सिद्धांतों और लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता के लिए एकता की बड़ी भूमिका है।

स्वयं

हम आत्म विश्वास को महत्व देते हैं और अपने कर्मचारियों को हम सीखने, प्रयोग करने और लागू करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। हर योगदान को साझा किया जाता है, आकलन किया जाता है, और हमारी प्रणालियों और प्रक्रियाओं में सुधार के लिए उसमें संशोधन किया जाता है।

मौजूदा ओपनिंग्स

हम अपने साथ काम करने के लिए हमेशा प्रतिभा सम्पन्न, युवा और प्रेरणाशील व्यक्तियों की खोज में रहते हैं यदि आप रूचि रखते हैं, हमारी मौजूदा ओपनिंग्स को देखें और अपना आवेदन भेज दें। 

 

कैम्पस

समर इंटर्नशिप

हमारा यह मानना है कि इंटर्नशिप महत्वपूर्ण है, न केवल आपके लिए बल्कि संगठन के लिए भी यह मायने रखती है। हम ऐसे युवाओं को चाहते हैं जो लाइव कारोबारी चुनौतियों पर काम कर सकें और हम अपने इंटर्न्स पर सभी विपरीत स्थितियों को लांघ पाने के लिए भरोसा करते हैं फिर चाहे उनके द्वारा ऐसा काम पहली बार ही क्यों न किया जा रहा हो। 

हमारा समर इंटर्नशिप कार्यक्रम एक प्राचीन परम्परा रही है और अगली पीढ़ी के उपलब्धियों को हासिल करने वाले व्यक्तियों को चुनने के लिए यह हमारा महत्वपूर्ण तरीका रहा है। इंटर्न्स, योग्य वरिष्ठ अधिकारियों से सीखने का अवसर प्राप्त करते हैं- जिनमें से अनेक स्वयं भी B-स्कूल के छात्र रहे हैं। हम प्रगति को ट्रैक करने के लिए अनेक समीक्षाएं करते हैं। 

बेहतर प्रदर्शन करने वालों को पीपीओ/पीपीआई से पुरस्कृत किया जाता है। हमारे समर इंटर्न्स के लिए मेंटरशिप या अवसर की कभी भी कमी नहीं रहती है। 

लीप

सीखने, रिश्ते और योगदान की मजबूत नींव पर सफल कैरियर का निर्माण किया जाता है। यही LEAP- एशियन पेंट्स में लीडरशिप उत्कृष्टता का मुख्य आधार बनते हैं। 
LEAP एक ऐसा कार्यक्रम है जिसे प्रबंध ट्रेनीज़ के लिए खास तौर पर तैयार किया गया है जिसका उद्देश्य उन्हें स्वतंत्र रूप से उत्तरदायित्व को स्वीकार करने के लिए सशक्त बनाना है। पूरी कंपनी में भिन्न-भिन्न कार्यों के अनुभव प्रदान किए जाने के साथ, आप व्यापक स्तर पर अपनी भूमिका निर्धारित करने के लिए भली भांति तैयार होंगे। संस्कृति, मूल्यों और अभ्यास, जो एशियन पेंट्स में अनुकरणीय हैं, के माध्यम से अपने पद से आगे बढ़ें। हमारी वर्कशाप से आप अपना कौशल बढ़ा पाएंगे और हमारे शीर्ष लीडर्स भी आपके साथ संपर्क कर पाएंगे और आपके लीडरशिप कौशल को बढ़ावा दे पाएंगे। इससे पहले की आप इन्हें जान पाएं, आप आपके कैरियर के प्रभावशाली अवसर पहले से ही पा चुके होंगे। 

हमारा कैनवास

हर रंग अलग अभिव्यक्ति प्रदान करता है और इसी प्रकार हर व्यक्ति का अपना अलग व्यक्तित्व होता है। हम यह मानते हैं कि लोगों को अपना रास्ता स्वयं चुनने और उत्कृष्टता प्राप्त करने का अवसर देना चाहिए।

Image